पशुपालन संस्थान में 10वी पास के लिए 3090 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी.. ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन

पशुपालन प्रबंधन संस्थान की तरफ से 3090 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 17 फरवरी रखी गई है।




पशुपालन प्रबंधन संस्थान की तरफ से बंपर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके साथ ही इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी शुरू हो चुके हैं पशुपालन प्रबंधन संस्थान की तरफ से लगभग 390 पदों पर विज्ञापन जारी हुआ है जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 17 फरवरी तक की गई है इन पदों के लिए योग्यता 10वीं 12वीं रखी गई है।
सभी अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है कि इस भर्ती में आवेदन करने से पूर्व सभी जानकारी देख ले ताकि आगे किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना आपको नहीं करना पड़े।
Table of Contents

WhatsApp Group Join Now
Instagram Group Join Now

पशुपालन प्रबंधन संस्थान भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क पोस्ट कोड 101 एवं 102 के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपये तय किया गया है वहीं पोस्ट कोड 103, 104 एवं 105 के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये तय किया गया है। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

पशुपालन प्रबंधन संस्थान भर्ती आयु सीमा

पशुपालन प्रबंधन संस्थान भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी।


पशुपालन प्रबंधन संस्थान भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है कौशल प्रेरक भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है कौशल प्रबंधन संस्थान और केंद्र प्रबंधन सहायक के लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है इसके बाद में बात करें केंद्र प्रबंधन अधिकारी और केंद्र प्रबंधन अधिकारी के लिए तो उसके लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास है।

WhatsApp Group Join Now
Instagram Group Join Now

पशुपालन प्रबंधन संस्थान भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सबसे पहले आवेदन पत्रों की जांच की जाएगी इसके बाद में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कराई जाएगी जो अभ्यर्थी ऑनलाइन परीक्षा में पास होंगे उन्हें ईमेल के द्वारा कार्य के संबंध में अनुबंध पत्र भेजा जाएगा जिसे अभ्यर्थी सो रुपए के स्टांप पेपर पर नोटरी करवा कर डाक के माध्यम से संस्थान के पत्ते पर भेजेंगे।

पशुपालन प्रबंधन संस्थान भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए डायरेक्ट नीचे अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिया है सभी अभ्यर्थी संपूर्ण जानकारी देख ले ।

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी भरे इसके पश्चात आवेदन श्लोक का भुगतान करें आवेदन से संबंधित सभी दिशा निर्देश आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिया गया है इसके पश्चात आवेदन को फाइनल सबमिट करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकालना।


IAM Vacancy Check

आवेदन फॉर्म – शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि – 17 फरवरी
ऑफिसियल नोटिफिकेशंन – Click here
Apply Online – Click here


WhatsApp Group Join Now
Instagram Group Join Now