बस्तर का ये युवक बिना पैसे का हसदेव बचाव जगरूक के प्रति, साइकिल से भारत भ्रमण में निकाला..... देखे पूरा जानकारी

बस्तर के रहने वाले गौरव झा तिरंगा झंडा लेकर साइकिल से संपूर्ण भारत भ्रमण यात्रा पर निकले हैं. इनके यात्रा का उद्देश्य है हसदेव जंगल बचाना, के प्रति जागरूक करना है. पढ़ें पूरी खबर..




छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के अस्तु नाग स्थित जगदलपुर कार्यालय से पुस्पाल गांव निवासी अस्तु नाग तिरंगा झंडा लेकर साइकिल से संपूर्ण भारत भ्रमण यात्रा पर निकले हैं. अस्तु विभिन्न राज्यों का भ्रमण करते हुए संपूर्ण भारत की यात्रा करने के बाद वापस अपने घर लौटेंगे. उनके भारत भ्रमण यात्रा का मिशन लोगों को हसदेव जंगल बचाव, के प्रति जागरूक करना है. उनके हिम्मत की हर कोई दाद दे रहा है.

WhatsApp Group Join Now
Instagram Group Join Now

हसदेव जंगल बचाव का संदेश देश में पहुंचाना: 
देखा जाए तो साइकिल से पूरे देश की यात्रा करना आसान काम नहीं है, इसके बावजूद अस्तु नाग जुनून में अपने लक्ष्य को साधने के लिए निकल पड़े हैं. अस्तु जहां भी जा रहे हैं वहां के समाजसेवी और जनप्रतिनिधियों द्वारा माला पहनाकर उनका स्वागत किया जा रहा है.अपनी यात्रा के दौरान गौरव लोगों को पर्यावरण संरक्षण को लेकर जागरूक कर रहे हैं. उन्होंने ठान लिया है कि जिस संदेश को लेकर निकले हैं उसे देश के कोने-कोने में फैलाना है.





"हसदेव जंगल बचाव हमारा मिशन है, उसी को लेकर हम पूरा भारत भ्रमण पर निकले हैं. लोगों के बीच यह मैसेज देना है कि वृक्ष को न काटे, अधिक से अधिक वृक्ष लगाए ताकि हमारे आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ और सुंदर पर्यावरण मिले."- अस्तु नाग, साइकिल मैन



जगदलपुर के कार्यकर्ताओं ने दिखाई हरी झंडी: बस्तर जिला के आदिवासी समाज ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल मैन को रवाना किया था. वहां से रवानगी के बाद जिस-जिस क्षेत्र से वह गुजर रहे हैं, वहां पर हसदेव बचाव का संदेश दे रहे हैं. इधर इसको लेकर दीपक धुर्वे (यूट्यूबर) ने अस्तु से बात की और किसी भी तरह की दिक्कत होने पर फोन करने को कहा. उन्होंने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि आजकल के युवा इन सब चीजों को लेकर जागरूक हो रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Instagram Group Join Now